IBC-24

कांग्रेस के 13 प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी, देखिए किन-किन उम्मीदवारों को मिली टिकट

 

Published on 06 Nov 2018 08:46 AM, Updated On 06 Nov 2018 03:16 AM

भोपाल। कांग्रेस ने सोमवार देर रात अपने 13 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। इनमें भोपाल मध्य से आरिफ मसूद को टिकट दिया गया है, वे इसी सीट से पिछला चुनाव लड़े थे और 6500 से ज्यादा वोटों से हार गए थे।

पढ़ें- शिवराज और साधना सिंह हैं 6 करोड़ से ज्यादा के मालिक, नामांकन के साथ दिया संपत्ति का ब्योरा

सुबह से ही इस सीट पर प्रत्याशी के नाम को लेकर कांग्रेस के बड़े नेताओं में दिल्ली में लंबी चर्चा हुई और आखिरकार आरिफ मसूद को प्रत्याशी बनाए जाने का फैसला लिया गया। मसूद के नाम का समर्थन कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी ने किया। उन्होंने भोपाल की अन्य सीटों से अपने समर्थकों के नाम वापस करके सिर्फ एक सीट भोपाल मध्य की मांगी।

पढ़ें- मप्र विधानसभा चुनाव,बीजेपी प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी,17 उम्मीदवारों की घोषणा,देखिए लिस्ट

जहां दिग्विजय और ज्योतिरादित्य सिंधिया के विरोध के बाद भी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने पचौरी की मांग के अनुरूप भोपाल मध्य से आरिफ मसूद को टिकट दे दिया। काग्रेस पार्टी अब तक 230 टिकटों में से 184 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। इसके बाद अब सिर्फ 46 सीटें ही बची है, जिसमें भोपाल की हुजूर और गोविंदपुरा सीटों पर बीजेपी से कुछ लोगों के आने की चर्चा है।

पढ़ें- रायपुर जिले के 167 प्रत्याशियों में से चुने जाएंगे 7 विधायक, 15 ने लिया नाम वापस

सूची में बमौरी से विधायक महेंद्र सिंह सिसोदिया का टिकट भी घोषित कर दिया गया है। इसके अलावा मैहर से सिंधिया और अजय सिंह की पसंद पर श्रीकांत चतुर्वेदी को टिकट दिया गया है। जबलपुर जिले की पनागर सीट पर नाथ सर्मथक सम्मति सैनी की टिकट हुई है। वहीं, छिंदवाड़ा से पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Assembly Election 2018:

ibc-24