IBC-24

चुनाव से पहले बीजेपी को झटका, राजपुर के उम्मीदवार की हार्ट अटैक से मौत

 

Published on 05 Nov 2018 02:45 PM, Updated On 05 Nov 2018 09:15 AM

बड़वानी। मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के मतदान से पहले बीजेपी को झटका लगा है। बड़वानी जिले के राजपुर के भाजपा प्रत्याशी और पूर्व राज्यमंत्री देवी सिंह पटेल की सोमवार अलसुबह हार्ट अटैक से मौत हो गई। सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। सुबह करीब 5 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली।

ये भी पढ़ें-टिकट के घमासान के बीच बाबूलाल गौर ने साधी चुप्पी, कहा- दो दिन बाद बोलूंगा

पटेल को भाजपा ने अपनी पहली सूची में राजपुर से प्रत्याशी बनाया था। उनके खिलाफ कांग्रेस से बाला बच्चन उम्मीदवार हैं। पटेल बांदारकच्छ गांव के रहने वाले थे। वे उमा भारती सरकार में राज्य मंत्री रहे। चार बार विधानसभा पहुंचने वाले पटेल अंजड़ सीट से तीन बार विधायक रहे।

ये भी पढ़ें-मप्र विधानसभा चुनाव, कांग्रेस की पहली सूची जारी, 155 उम्मीदवारों की घोषणा, देखिए लिस्ट

उल्लेखनीय है कि साल 2008 में परिसीमन के बाद वे राजपुर सीट से चुनाव लड़े और जीत गए थे। पिछले चुनाव में वे कांग्रेस के बाला बच्चन से हार गए थे, इसके बावजूद भाजपा ने उन्हें फिर से अपना प्रत्याशी बनाया। पटेल की अंतिम यात्रा सोमवार शाम उनके निवास से निकाली जाएगी। उनके निधन से भाजपा कार्यकर्ताओं में शोक की लहर दौड़ गई है। वहीं पटेल के निधन के बाद अब भाजपा को जल्द ही यहां से अपना नया प्रत्याशी घोषित करना होगा।

ये भी पढ़ें-कांग्रेस में शामिल हुए संजय मसानी ने कमलनाथ को बताया विराट कोहली,संबल योजना पर उठाए सवाल

1984 से 2013 तक 7 बार विस चुनाव लड़ने वाले पटेल 4 बार विजयी रहे, जबकि तीन बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा। वे 1984 से 2003 तक अंजड़ विधानसभा और 2008 और 2013 में राजपुर विधानसभा से चुनाव लड़े। अंजड़ विधानसभा से 1984 में वे कांग्रेस प्रत्याशी मांगीलाल आदिवासी से हार गए थे। 1989 में अंजड़ विधानसभा में उन्होंने कांग्रेस के दौलत सिंह वास्कले को हराया। 1993 में उन्हें मांगीलाल वकील से हार का सामना करना पड़ा था। 1998 में भी देवी सिंह वकील को हराया कर विधानसभा पहुंचे। 2003 विस चुनाव में उन्होंने चंद्रभागा किराड़े को मात दी।

वेब डेस्क IBC24

Web Title : BJP Candidate Death :

ibc-24