IBC-24

फैशन ज्वेलरी सलेक्ट करने से पहले रखे इन बातो का ध्यान

 

Published on 30 Oct 2018 05:10 PM, Updated On 30 Oct 2018 11:40 AM

इन दिनों फैशन ज्वेलरी का बोल बाला चाय आजकल फैशन में ड्रेस से मेल खाती ज्वेलरी पहनने का काफी चलन है। किसी भी ड्रेस के साथ उसकी मैचिंग ज्वेलरी पहनकर आप पार्टी की जान बन जायेंगे। लेकिन इस बात का ध्यान रखना जरूरी है कि कौन-सी ज्वेलरी आपके चेहरे पर सूत करेगी।आपको बता दें कि किसी भी ड्रेस के साथ कोई भी ज्वेलरी पहनने से कई बार आप मजाक भी बन जाते हैं इसलिए जरुरी है चेहरे के हिसाब से चुनाव करें।  अपने चेहरे के अनुसार ही ज्वेलरी का सिलेक्शन करें। साथ ही अपनी गर्दन को भी जरूर ध्यान में रखें।

यदि आपका फेस छोटा है तो लंबे पीस कैरी करें। 

यदि आपकी गर्दन लंबी है तो चौकर पीस आप पर ज्यादा सूट करेंगे। 

 

अगर चेहरा चौकोर है तो कर्व से लेकर ड्रॉप और डैंगलिंग ईयररिंग्स आपके फेस पर अधिक जंचेंगे। 

यदि आपके पास सुंदर ज्वेलरी सैट है और आप उसे पार्टी में पहनना चाहती हैं तो ध्यान रखें कि अक्सर सैट में अंगूठी, ईयररिंग्स, ब्रेसलेट और नेकलेस होता है, तब आप ईयररिंग्स को ब्रेसलेट के साथ या फिर नेकलेस के साथ अंगूठी ही पहनें। सबको एक साथ पहनने की गलती बिल्कुल न करें।

 

अगर आपकी गर्दन लंबी है तो उसमे हैंगिंग इयरिंग्स शट करेंगे। कानों में पहने ईयररिंग्स आपके फेस और लुक को बदल सकते हैं। यदि आपकी लंबाई एवरेज है और आपकी गर्दन लंबी है तो आप लंबे हैंगिंग ईयररिंग्स पहन सकती हैं। घेरदार स्कर्ट और टैंक टॉप के साथ लंबे हूप्स अच्छे लगते हैं। 

ब्रेसलेट के बीच में कोई स्टोन नहीं है तो इसे ढीले तरीके से ही पहनें और यदि स्टोन या बीड है तो इसे ढीला न पहनें। चाहें तो मल्टीलेयर वाले ब्रेसलेट या बैंगल्स भी ट्राई कर सकती है। कलरफुल बीड, क्रिस्टल और अन्य मैटीरियल वाले नेकलेस इस सीजन में हिट है और नी-लेंथ ड्रेस के साथ सूट भी करते हैं। चाहें तो विंटेज ब्रोच या जैम स्टोन वाले नेकलेस भी अप्लाई कर सकती हैं। 

वेब डेस्क IBC24

 

Web Title : Jewellery Design 2018

ibc-24