IBC-24

उम्मीदवारों की घोषणा के बाद बीजेपी में बवाल,कई जगहों पर बगावत के स्वर,केंद्रीय मंत्री को चेतावनी

 

Published on 03 Nov 2018 01:38 PM, Updated On 03 Nov 2018 08:08 AM

भोपाल। मध्यप्रदेश में भाजपा ने भले ही 176 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं लेकिन अब घोषित कई नामों के खिलाफ बगावती स्वर तेज होते जा रहे हैं। बीजेपी के लिए इसे मैनेज करना बड़ा मुश्किल साबित होता जा रहा है। मंत्रियों की टिकट काटे जाने से वे भी नाराज हैं तो कहीं कांग्रेस से आए हुए नेता को प्रत्याशी बनाए जाने से पार्टी नेता और कार्यकर्ता भी बगावत के मूड में हैं।

वहीं टिकिट अटकने से नाराज मंत्री कुसुम मेहदेले सीएम हाउस पहुंच गईं हैं, वे सीएम शिवराज सिंह चौहान से मिलकर अपनी नाराजगी जताने पहुंची हैं जबकि मंत्री सूर्यप्रकाश मीना भी सीएम हाउस पहुंच गए लेकिन उन्होंने कहा कि मुझे चुनाव नहीं लड़ना है। इसी तरह इंदौर विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष मधु वर्मा, गाडरवाड़ा विधायक गोविंदसिंह पटेल भी सीएम हाउस पहुंचे हैं।

यह भी पढ़ेंइलेक्शन कमिश्नर से हुई पांच साल से एक ही जगह जमे कर्मचारियों की शिकायत 

इधर उज्जैन में भी टिकटों को लेकर घमासान मचा हुआ है। महिदपुर विधानसभा के भाजपा कार्यकर्ताओ ने केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत के घर का घेराव करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। उनके घर करीब दो हजार से अधिक कार्यकर्ता पहुंचने की खबर है। कार्यकर्ता बाहरी को टिकट देने का आरोप लगाते हुए महिदपुर विधानसभा से बहादुर सिंह चौहान को टिकिट देने की मांग कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं ने मंत्री थावरचन्द गेहलोत पर महिदुपर विधानसभा से कालूसिंह परिहार को टिकिट दिलाने के प्रया करने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ेंऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले दिग्गज गेंदबाज थॉमसन ने कोहली को बताया रन मशीन,कहा-रोकने के तरीके मौजूद 

जबलपुर में भी यही हालात हैं। यहां भी बीजेपी में टिकट पर बवाल जारी है। पनागर सीट से सुशील तिवारी इंदु का विरोध करते हुए बीजेपी पदाधिकारियों ने मोर्चा खोल दिया है। पदाधिकारियों की मांग है कि 24 घण्टे के अंदर टिकट बदली जाए। उन्होंने स्थानीय प्रत्याशी को टिकट देने की मांग की। सिटिंग एमएलए इंदु तिवारी पर कार्यकर्ताओं से लगातार दुर्व्यवहार का आरोप करने का आरोप लगाया गया है। यहां पूर्व विधायक नरेंद्र त्रिपाठी सहित पार्टी के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ प्रदेश महामंत्री भारत सिंह यादव की अगुआई में विरोध जारी है। 24 घण्टे में टिकट ना बदलने पर पार्टी के खिलाफ खड़े होने की चेतावनी दी गई है।

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : MP Assembly Election :

ibc-24