IBC-24

बालों के लिए भी फायदे मंद है वैसलीन

 

Published on 28 Oct 2018 06:52 PM, Updated On 28 Oct 2018 01:22 PM

सर्दियों आते ही ड्राई स्किन से छुटकारा पाने के लिए लोग वैसलीन का इस्तेमाल शुरू कर देते हैं। कुछ लड़कियां तो इसे मेकअप प्रोडक्ट की तरह भी यूज करती हैं लेकिन क्या आप जानती है कि इसकी सही इस्तेमाल कई ब्यूटी प्रॉब्लम को भी दूर करता है। वैसलीन सिर्फ स्किन के रुखेपन को ही नहीं कम करती है बल्कि इसके ढ़ेरों फायदे है। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आप वैसलीन का इस्तेमाल और किन-किन चीजों के लिए कर सकती हैं।

स्क्रबिंग के लिए

वैसलीन में थोड़ा-सा दरदरा नमक मिलाकर चेहरे पर हल्के हाथों से स्क्रब करें। इससे चेहरे के डेड सेल्‍स निकल जाएंगे और आपको ग्लोइंग व क्लीयर स्किन मिलेगी।

लॉन्ग लास्टिंग परफ्यूम

परफ्यूम की खुशबू को ज्यादा देर तक बरकरार रखना चाहते हैं तो उसके साथ थोड़ा-सा वैसलीन लगा कर रब करें। ऐसा करने से खुशबू देर तक आपके साथ रहेगी।

 लिप स्‍क्रब

सर्दियों में होंठ फटने की प्रॉब्लम आम देखने को मिलती है। इसे दूर करने के लिए वैसलीन और चीनी को मिलाकर लिप स्क्रब की तह यूज करें। इससे होंठों की डेड स्किन निकल जाएगी और उसकी नमी भी बरकरार रहेगी।

 दो-मुंहे बालों से छुटकारा

टूटे और दो-मुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए वैसलीन बेहतर उपाय है। इसे दोनों हाथों में रगड़कर हल्के हाथ से बालों पर लगाएं। फिर कुछ देर बाद बालों को शैम्पू से धो लें।

 

वेब डेस्क IBC24

Web Title : Vaseline Benefits:

ibc-24